अब पूरे यूपी में शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक लगेगा वीकेंड लॉकडाउन

अब पूरे यूपी में शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक लगेगा वीकेंड लॉकडाउन

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार नए-नए प्रयास कर रही है। सरकार ने बीते दिन में इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक हफ्ते के कंपलीट लॉकडाउन के निर्देश को मानने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला दिया है। इस दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में फॉगिंग, सैनिटाइजेशन तथा स्वच्छता अभियान चलेगा।

पढ़ें- देश में कोरोना कहर: रिकवरी रेट घटा, सक्रिय मरीजों की संख्या में भारी इजाफा, देखें राज्यवार आंकड़े

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा के बाद प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन यानी शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन का फैसला लिया है। इस दौरान अतिआवश्यक सेवा जारी रहने के साथ ही शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का भी वृहद अभियान चलेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि हम प्रत्येक प्रदेशवासी के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रदेश में लॉकडाउन के कारण किसी के भी सामने आजीविका का संकट उत्पन्न न हो इसी कारण हमने वर्तमान की प्रदेश की परिस्थितियों के आधार पर कोरोना कर्फ्यू को पूरी सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना से बचने के लिए ज्यादा परतों वाला मास्क पहनना जरूरी, एक्सपर्ट्स से जानें

जानिए, अस्थमा मरीजों के लिए कितना खतरनाक है नया स्ट्रेन, और जानें कुछ सावधानियां

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।